अभिगम्यता

हमें यह सुनिश्चित करना है कि सीएमओ हरियाणा वेबसाइट प्रौद्योगिकी या क्षमता डिवाइस की परवाह किए बगैर सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ है, प्रतिबद्ध हैं। यह अपने दर्शकों के लिए अधिकतम प्रयोज्य और पहुंच प्रदान करने के लिए, एक उद्देश्य के साथ बनाया गया है। नतीजतन यह पोर्टल हर किस्म के डेस्कटॉप / लैपटॉप कंप्यूटर, वेब-सक्षम मोबाइल उपकरणों आदि से देखी जा सकती है।

इस वेबसाइट पर सभी जानकारी दिव्यांगजन लोगों के लिए सुलभ है, यह सुनिश्चित करने के लिए हमने काफी अच्छा प्रयास किया है। उदाहरण के लिए, दृश्य असमर्थता के साथ एक उपयोगकर्ता इस तरह के स्क्रीन रीडर्स और स्क्रीन आवर्धक के रूप में सहायक तकनीकों का उपयोग करते हुए इस वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं।

हम प्रतिबद्ध है अनुरूप मापदंड, प्रयोज्य और सार्वभौमिक रचना के सिद्धांतों का पालन करने के लिए, जो इस वेबसाइट के सभी आगंतुकों की मदद करे.

यह वेबसाइट भारत सरकार की वेबसाइटों के लिए दिशानिर्देश को पूरा करने में एचटीएमएल 5 संक्रमणकालीन का उपयोग कर बनाया गई है और यह वेब सामग्री पहुँच दिशानिर्देश (WCAG) 2.0 वर्ल्ड वाइड वेब कंसोर्टियम (डब्ल्यू 3 सी) द्वारा निर्धारित के स्तर पर भी पालन करता है। वेबसाइट में जानकारी का हिस्सा भी बाहरी वेबसाइटों के लिंक के माध्यम से उपलब्ध कराया गया है। बाहरी वेबसाइटों संबंधित विभागों जो इन साइटों सुलभ बनाने के लिए जिम्मेदार हैं द्वारा रखा जाता है।

सीएमओ हरियाणा दिव्यांगजन के लिए अपने वेबसाइट को सुलभ बनाने की दिशा में काम कर रहा है, हालांकि वर्तमान में पोर्टेबल दस्तावेज़ स्वरूप (पीडीएफ) फ़ाइल सुलभ नहीं हैं। इसके अलावा, हिंदी भाषा में उपलब्ध कराई गई जानकारी भी सुलभ नहीं है