प्रेस विज्ञप्ति

28 अप्रैल 2021
28-04-2021
28 अप्रैल 2021

चंडीगढ़, 28 अप्रैल - कोरोना संकट काल में कई कंपनियों ने प्रदेश सरकार के साथ मिल कर लडऩे के लिए हाथ बढ़ाया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज शाम अपने आवास से बड़ी कंपनियों के करीब डेढ़ दर्जन प्रतिनिधियों से वीडियो-कान्फ्रैंसिंग के माध्यम से बात कर कोरोना महामारी से जंग जीतने में सहयोग के लिए अपील की थी

जिस के फलस्वरूप कुछ कंपनियां जहां कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल तैयार करने,ऑक्सीजन व ऑक्सीजन-कंन्सट्रेटर, ऑक्सीजन-जनरेटर देने की पेशकश की है वहीं कई कंपनियों ने ऑक्सीमीटर, मास्क, सैनेटाइजर व अन्य मैडिकल उपकरण देने के लिए सहमति दी है।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि कोरोना का फैलाव अलॉर्मिंग स्तर पर पहुंच गया है, उनके लिए प्रदेश का हर व्यक्ति महत्वपूर्ण है। उनकी सरकार का प्रयास है कि वे कोरोना से पीडि़त हर मरीज को उचित उपचार देकर स्वस्थ करने में सहयोग करें। उन्होंने बड़े कॉरपोरेटस द्वारा दी जा रही मदद के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे सामुहिक प्रयासों से कोरोना से जंग जीत जाएंगे।

वीडियो कान्फ्रैंसिंग के माध्यम से गुरूग्राम, दिल्ली व देश के अन्य हिस्सों से हीरो-मोटोकॉप, एम3एम,डीएलएफ लिमिटेड, पॉवर फाइनेंस कॉरपोरेशन, होंडा मोटरसाइकिल, मिंडा-ग्रुप, इफ्फको टोकियो जनरल इंश्यारेंश कंपनी लिमिटेड,विवेकानंद आरोग्य केंद्र समेत अनेक कंपनियों के प्रतिनिधियों से मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कोरोना महामारी से निपटने में सहयोग के लिए विचार-विमर्श किया तथा सुझाव भी लिए। इन सभी प्रतिनिधियों ने हरियाणा सरकार को मैडिकल उपकरणों के अलावा अन्य आर्थिक सहायता देने का भी आश्वासन दिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी.उमाशंकर, वित्त एवं योजना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टी.वी.एस.एन प्रसाद, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल भी उपस्थित थे।