प्रेस विज्ञप्ति

31 दिसम्बर 2020
31-12-2020

चंडीगढ़, 31 दिसम्बर-हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज यहां सांसद संजय भाटिया के ‘सांसद मोबाइल ऑफिस’ का नारियल फोड़कर और रिबन काटकर शुभारम्भ किया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आवास पर राज्यसभा सांसद श्री दुष्यंत गौतम भी उपस्थित थे ।  इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जन कल्याण के लिए यह सांसद का अच्छा और नया प्रयोग है। मोबाइल ऑफिस में उपलब्ध सुविधाओं से लोकसभा क्षेत्र के लोग लाभान्वित होंगे। 
टेम्पो ट्रैवलर में स्थापित किए गए इस मोबाइल ऑफिस में अटल सेवा केंद्र भी बनाया गया है। इससे क्षेत्र के लोगों को अटल सेवा केंद्र से जुड़ी सुविधाओं का मौके पर लाभ मिलेगा। लोकसभा क्षेत्र में अपने दौरे के दौरान सांसद अपने मोबाइल ऑफिस के साथ ही जाएंगे। ऑफिस को वाई फाई सुविधा से भी लैस किया गया है। मोबाइल ऑफिस वैन में साउंड सिस्टम और लाइट्स भी लगाई गई हैं। मोबाइल ऑफिस वैन पर सांसद का पर्सनल मोबाइल नम्बर भी अंकित किया गया है। 
उल्लेखनीय है कि करनाल के सांसद प्रयोगधर्मी हैं। बीती 11 जुलाई से उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र में हर सिर हेलमेट योजना चला रखी है। इस योजना के तहत 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करने पर निशुल्क हेलमेट प्रदान किया जाता है ताकि दुर्घटना होने पर सिर में चोट लगने के कारण किसी की जान न जाए। इसके अंतर्गत अब तक करनाल लोकसभा क्षेत्र के कई हजार युवाओं को निशुल्क हेलमेट वितरित किये जा चुके हैं।